Breaking News
Loading...

How to show hiden Folders

Hide की हुई फाइलो और फोल्डरो को कैसे देखे।
मेरी इस पोस्ट में आप को बताऊगाँ की कैसे आप किसी Hide (हाईड ) या छुपाए गए फोल्डर को कैसे देख  है। 
कई बार ऐसा होता है की किसी वायरस के कारण आप के सिस्टम से आप के काम के फ़ोल्डर्स अचानक ही हाईड हो जाते है तब आप उन्हें ढूंढ ढूंढ के हर जाते है  मान लेते है की शायद वो फ़ोल्डर्स डिलीट हो गए होंगे।  पर ऐसा नहीं है आप उन फ़ोल्डरों को फिर से Show कर सकते हो।  कुछ आसान सी स्टेप्स है उनको फॉलो करिये बस आप का जायेगा। 
1. आप को करना यह है की सबसे पहले My Computer में जाये फिर उसमे आप को टॉप में कुछ मेन्यू दिखाई देंगे जैसे की File , Edit , View , Tools..... etc हमे तो केवल Tools वाले मेन्यू से काम है अब आप Tools मेनू पे क्लिक करे। 
2. जैसे ही आप Tools  मेनू पे क्लिक करते है तो आप के पास कुछ और ऑप्शन दिखाई देते है उन ऑप्शन मेसे से आप को Folder Options   पे क्लिक करना है.

3. Folder  Options  पे क्लिक करते ही एक विंडो ओपन होगी जिसमे आप को View वाली टेब पे करना है करना है। 
4.  View टेब पे क्लिक करते निचे कुछ ऑप्शन देंगे उसमे भी आप को Advance Setting में Hidden Files and Folders  के निचे Show Hidden Files and Folders वाले ऑप्शन पे क्लिक करना है। 
5. Show Hidden Files and Folders वाले ऑप्शन पे क्लिक करने के बाद OK पे क्लिक करे। 
बस हो गया काम अब आप अपने हाईड फ़ोल्डर्स को देख सकते है. 


 ये थी मेरे द्वारा आप लोगो के सामने कंप्यूटर से जुडी एक अच्छी और काम की तरकीब, यदि आप को मेरी ये पोस्ट अच्छी लगी होतो बिना किसी संकोच या दुविधा के अपनी अमूल्य राय (कमेंट) जरुर दे | आप को किसी भी प्रकार की कोई भी समस्सया हो तो मुझे कॉन्टेक्ट कर सकते है में आप की समस्सया समाधान करने की कोशिश करूँगा।
(Help us to improve the Post Writing by giving your valuable comments \ suggestions.)
 
Previous
Next Post »